Monday 11 December 2017

विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग ब्रोकरेज शुल्क


आपका विदेशी मुद्रा ब्रोकर कैसे भुगतान करें विदेशी मुद्रा बाजार अन्य विनिमय-चालित बाजारों के विपरीत, एक अनूठी विशेषता है जो कई बाजार निर्माताओं व्यापारियों को लुभाने के लिए उपयोग करते हैं। वे कोई विनिमय शुल्क या नियामक शुल्क नहीं, कोई डेटा फीस और, सबसे अच्छा, कोई आयोग नहीं वादा करता है। नए व्यापारियों को सिर्फ व्यापारिक व्यवसाय में तोड़ना चाहते हैं, यह सच होना अच्छा लगता है लेनदेन लागत के बिना व्यापार स्पष्ट रूप से एक फायदा है। हालांकि, अनुभवहीन व्यापारियों के लिए एक सौदेबाजी की तरह लग सकता है कि क्या सबसे अच्छा सौदा उपलब्ध नहीं हो सकता है - या यहां तक ​​कि सभी पर एक सौदा। यहां आपको अच्छी तरह से पता चलता है कि आप विदेशी मुद्रा दलाल के फीस कमीशन संरचनाओं का मूल्यांकन कैसे कर सकते हैं और जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा आयोग संरचनाएं विदेशी मुद्रा में दलालों द्वारा तीन प्रकार के कमीशन का उपयोग किया जाता है कुछ कंपनियां निश्चित फैल प्रदान करती हैं दूसरों में एक फैल फैल जाता है और कुछ अन्य फैल के प्रतिशत के आधार पर एक कमीशन लेते हैं। तो सबसे अच्छा विकल्प सबसे पहला विकल्प है पहली नज़र में, ऐसा लगता है कि तय फैलाव सही विकल्प हो सकता है, क्योंकि तब आपको पता होगा कि वास्तव में क्या उम्मीद है हालांकि, इससे पहले कि आप कूदते और चुनते हैं, आपको कुछ चीजों पर विचार करना होगा। यह प्रसार कीमत के बीच का अंतर है जो बाज़ार निर्माता आपको मुद्रा (बोली मूल्य) खरीदने के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है, जिसकी कीमत वह आपको मुद्रा (पूछे जाने वाले मूल्य) को बेचने के लिए तैयार है। मान लीजिए कि आप अपनी स्क्रीन पर निम्न उद्धरण देखें: EURUSD - 1.4 9 52 - 1.4 9 55 यह तीन पिप्स के प्रसार का प्रतिनिधित्व करता है 1.4952 की बोली मूल्य और 1.4 9 55 की पूछ मूल्य के बीच का अंतर। यदि आप एक मार्केट मेकर के साथ काम कर रहे हैं जो एक चर के फैलाव के बजाय तीन पिप्स के एक निश्चित प्रसार की पेशकश कर रहा है, तो अंतर हमेशा तीन पिप्स होगा, बाजार की अस्थिरता के बावजूद। एक दलाल के मामले में जो एक चर फैलाव प्रदान करता है, आप उस समय की अपेक्षा कर सकते हैं, जो कि समय-समय पर कम से कम 1.5 पिप्स या पांच पिप्स जितनी अधिक हो, मुद्रा जोड़ी का कारोबार होने और बाजार में अस्थिरता के स्तर पर निर्भर करता है। कुछ ब्रोकर भी एक छोटे से कमीशन ले सकते हैं, शायद एक पीप के दो-दसवां अंश, और फिर आपके द्वारा प्राप्त किए गए ऑर्डर के प्रवाह को एक बड़े बाज़ार निर्माता के पास भेज दिया जाएगा जिसके साथ उसका संबंध है। ऐसी व्यवस्था में, आप एक बहुत तंग फैल सकते हैं जो केवल बड़े व्यापारियों का उपयोग कर सकते हैं। विभिन्न दलाल, विभिन्न सेवा स्तर तो आपके व्यापार पर प्रत्येक प्रकार के कमीशन निम्न पंक्ति प्रभाव क्या है यह देखते हुए कि सभी दलालों को समान नहीं बनाया गया है, यह जवाब देने के लिए एक कठिन प्रश्न है इसका कारण यह है कि जब आपके ट्रेडिंग अकाउंट के लिए सबसे अधिक फायदेमंद होता है, तो ध्यान देने के लिए अन्य कारक भी हैं। उदाहरण के लिए, सभी ब्रोकर बाजार को समान रूप से बनाने में सक्षम नहीं हैं। विदेशी मुद्रा बाजार एक ओवर-द-काउंटर मार्केट है। जिसका अर्थ है कि बैंकों, प्राथमिक बाजार निर्माताओं, प्रत्येक बैंक के पूंजीकरण और पतझाने के आधार पर अन्य बैंकों और मूल्य एग्रीगेटर्स (खुदरा ऑनलाइन ब्रोकर) के साथ संबंध रखते हैं। इसमें कोई गारंटी या आदान-प्रदान शामिल नहीं है, केवल प्रत्येक खिलाड़ी के बीच क्रेडिट समझौते। इसलिए, जब एक ऑनलाइन बाजार निर्माता की बात आती है, उदाहरण के लिए, आपके दलालों की प्रभावशीलता बैंकों के साथ अपने रिश्ते पर निर्भर करती है, और दलाल उनके साथ कितना मात्रा करता है आमतौर पर, उच्च मात्रा के विदेशी मुद्रा खिलाड़ियों को कड़ी फैलता है। यदि आपके बाजार निर्माता बैंकों की एक लाइन के साथ एक मजबूत संबंध है, और कहते हैं, 12 बैंक मूल्य उद्धरण कुल कर सकते हैं, तो ब्रोकरेज फर्म औसत बोली पारित करने और अपने खुदरा ग्राहकों को कीमतों को पूछने में सक्षम हो जाएगा। यहां तक ​​कि लाभ के लिए खाते में फैल जाने के बाद भी, डीलर प्रतियोगियों के मुकाबले अधिक प्रतिस्पर्धी फैला सकता है, जो कि अच्छी तरह से पूंजीकृत नहीं हैं। यदि आप एक ब्रोकर से निपटने वाले हैं जो आकर्षक फैलाव में गारंटीकृत तरलता की पेशकश कर सकते हैं, तो यह आपके लिए क्या दिखना चाहिए। दूसरी तरफ, यदि आप जानते हैं कि आप हर बार जब व्यापार करते हैं, तो आप निश्चित पिप फैलाने का भुगतान कर सकते हैं। फिसलन। जो तब होता है जब आपके व्यापार की पेशकश की गई कीमत से दूर निष्पादित किया जाता है, यह वह लागत है जिसे आप सहन नहीं करना चाहते। आयोग के दलाल के मामले में चाहे आपको एक छोटा आयोग का भुगतान करना चाहिए, यह निर्भर करता है कि ब्रोकर क्या पेशकश कर रहा है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपका दलाल आपको एक छोटे से कमीशन का भुगतान करता है, आमतौर पर एक पीईपी के दो-दसवां अंश के अनुसार, या प्रति 100,000 यूनिट व्यापार के बारे में 2.50 से 3,000 के बीच होता है, लेकिन एक्सचेंज में आप एक स्वामित्व वाले सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंच देते हैं जो कि सबसे ज्यादा बेहतर है ऑनलाइन दलाल प्लेटफार्म, या कुछ अन्य लाभ इस मामले में, यह अतिरिक्त सेवा के लिए छोटे कमीशन का भुगतान करने के लिए हो सकता है। एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर चुनना एक व्यापारी के रूप में, ब्रोकर ऑफर फैलते हुए प्रकार के अलावा, ब्रोकर पर निर्णय लेने पर आपको हमेशा कुल पैकेज पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुछ ब्रोकर उत्कृष्ट स्प्रेड्स प्रदान कर सकते हैं, लेकिन उनके प्लेटफ़ॉर्म में प्रतिद्वंद्वियों द्वारा प्रस्तुत सभी घंटियाँ और सीटी नहीं हो सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म चुनने पर आपको निम्न की जांच करनी चाहिए: कितनी अच्छी तरह पूंजीकृत है फर्म कितनी देर से यह कारोबार में रहा है फर्म का प्रबंधन कौन करता है और इस व्यक्ति के पास कितना अनुभव होता है फर्म क्या करता है और कितने बैंक फर्म के साथ संबंध रखते हैं यह कितना मात्रा है महीना ऑर्डर के आकार के मामले में इसकी तरलता की गारंटी क्या है इसकी इसकी मार्जिन नीति क्या है यदि आप अपने पदों पर रात भर पकड़ना चाहते हैं तो इसके रोलओवर नीति क्या है? क्या सकारात्मक पॉजिटिव कैरी से गुजरती है अगर कोई है क्या फर्म एक रोल को बढ़ने वाले ब्याज दर में बढ़ाता है यह किस तरह का प्लेटफॉर्म प्रदान करता है क्या इसमें कई ऑर्डर प्रकार हैं, जैसे ऑर्डर रद्द करना ऑर्डर या ऑर्डर ऑर्डर भेजता है क्या यह ऑर्डर कीमत पर आपके स्टॉप लॉस को निष्पादित करने की गारंटी देता है क्या फर्म में डीलिंग डेस्क है आप क्या कर सकते हैं यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन खो गया है और आपके पास एक खुली स्थिति है क्या फर्म पीएमपीएल जैसी सभी बैक-एंड ऑफिस फ़ंक्शंस प्रदान करता है? वास्तविक समय में बॉटम लाइन हालांकि आपको लगता है कि आपको एक चर फैलाव देने पर समझौता हो रहा है, तो आप अन्य लाभों का त्याग कर सकते हैं। लेकिन एक बात निश्चित है: एक व्यापारी के रूप में, आप हमेशा फैलते हैं और आपका दलाल हमेशा इसे कमाता है। संभवतः सबसे अच्छा सौदा प्राप्त करने के लिए, एक सम्मानित दलाल का चयन करें जो अच्छी तरह से कैपिटल है और बड़े विदेशी मुद्रा बैंकों के साथ मजबूत संबंध हैं। सबसे ज़्यादा पसंदीदा करंसीयों के फैलाव की जाँच करें। बहुत बार, वे 1.5 पिप्स जितने कम होंगे। यदि यह मामला है, तो एक चर फैल एक निश्चित फैल से सस्ता हो सकता है। कुछ ब्रोकर भी आपको एक निश्चित फैट या एक परिवर्तनीय विकल्प का विकल्प प्रदान करते हैं। अंत में, व्यापार का सबसे सस्ता तरीका एक बहुत ही सम्मानित बाज़ार निर्माता के साथ है जो आपको अच्छी तरह से व्यापार करने के लिए लिक्विडिटी प्रदान कर सकता है। एमबी ट्रेडिंग, आईबी सदस्य एफआईएनआरए। एसआईपीसी एमबी ट्रेडिंग फ्यूचर्स, इंक आईबी के सदस्य एनएफए वायदा, विकल्प और विदेशी मुद्रा में ट्रेडिंग प्रकृति में सट्टा है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। व्यापारियों के वायदा, विकल्प और विदेशी मुद्रा के कारण निवेशकों को केवल जोखिम पूंजी का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि पर्याप्त हानि का खतरा हमेशा होता है। एमबी ट्रेडिंग ने Barrons 2011 में 5 में से 4.5 रेटिंग अर्जित की है, ऑनलाइन ब्रोकर्स की समीक्षा, शीर्ष स्थान के लिए शीर्ष स्थान पर काम करना। कंपनी ने कुल 33.8 अंक कमाए, शीर्ष स्कोर के तहत एक बिंदु का दसवां हिस्सा। एमबी ट्रेडिंग ने विभिन्न श्रेणियों की प्रस्तुतियों, व्यापार अनुभव, व्यापारिक प्रौद्योगिकी, प्रयोज्यता और ग्राहक सेवा और शिक्षा के लिए शीर्ष तीन में भी स्कोर किया। एमबी ट्रेडिंग ने बैरन्स 2010 में ऑनलाइन ब्रोकर्स की समीक्षा में 5 में से 4.5 रेटिंग अर्जित की है। कंपनी का दूसरा स्थान है और व्यापार अनुभव और पोर्टफोलियो विश्लेषण रिपोर्टिंग की श्रेणियों में पहली जगह के लिए जुड़ा हुआ है। कंपनी ने भी उपयोगिता की श्रेणी जीती है। कंपनी ने भी फ्री ट्रेड ट्रेडर्स के लिए बेस्ट फॉर ऑप्शंस ट्रेडर्स और बेस्ट फॉर वेंचर्स के लिए अलग-अलग श्रेणियों में पहले स्थान के लिए करार किया है। इस सर्वेक्षण में 27 ऑनलाइन फर्मों का मूल्यांकन किया गया है और इसमें सभी ऑनलाइन ब्रोकर शामिल नहीं हैं डेमो खातों में मुफ्त स्ट्रीमिंग स्टॉक्स, फ्यूचर्स, और ऑप्शन्स उद्धरण प्राप्त होते हैं, जो 20 मिनट तक देरी कर रहे हैं (प्रति व्यक्ति विनिमय आवश्यकता)। स्टॉक, वायदा और विकल्प के लिए निशुल्क वास्तविक-समय स्ट्रीमिंग उद्धरण, वित्तपोषित, जीवित खातों के साथ गैर-पेशेवर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। एमबी व्यापार अपने अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए शैक्षिक या सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हमारी वेबसाइट के Google अनुवाद प्रदान करता है। वेबसाइट के ग्राफिक्स, एप्लिकेशन और कुछ अंश अनुवादित नहीं हैं। ग्राहकों को साइट के अंग्रेज़ी संस्करण का प्रतिनिधित्व करने के बाहर ऐसी जानकारी के आधार पर कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने क्षेत्रीय अनुवाद का मूल्यांकन करने की पूरी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। यह मेन्यूफ़ेक्शन अतिरिक्त सामग्री है। आप यहां से छवियों से शॉर्टकोड में कुछ भी डाल सकते हैं। संपर्क फार्म 7 के लिए एक शोर्ट का उपयोग करके नीचे दिया गया फ़ॉर्म

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