Friday 8 December 2017

विदेशी मुद्रा - mql - प्रोग्रामिंग - ebook - धार


एल्गोरिथम भाषा MQL4 में प्रोग्रामिंग आजकल, एक व्यक्तिगत कंप्यूटर सभी के लिए अपरिहार्य बन गया। इंटरनेट के तेजी से विकास और आधुनिक कंप्यूटरों के प्रदर्शन ने मानव गतिविधियों के कई क्षेत्रों में नए खण्ड खोल दिए। जैसे ही दस साल पहले, वित्तीय बाजार व्यापार केवल बैंकों के लिए और एक सीमित समुदाय के विशेषज्ञों के लिए उपलब्ध था। आज, कोई भी पेशेवर व्यापारियों की दुनिया में शामिल हो सकता है और किसी भी समय स्वतंत्र व्यापार शुरू कर सकता है। हजारों विश्वव्यापी व्यापारियों ने मेटाट्रेडर 4 क्लाइंट टर्मिनल को अपनी योग्यता पर पहले से ही न्याय किया है। स्वचालित एम्बेडेड प्रोग्रामिंग भाषा, एमक्यूएल 4, के इस्तेमाल से व्यापारियों को एक नए स्तर पर व्यापार करने की सुविधा मिलती है। अब, एक व्यापारी एक प्रोग्राम प्रोग्राम के रूप में अपने विचारों को लागू कर सकता है - एक कस्टम सूचक, एकल कार्यों को पूरा करने के लिए एक स्क्रिप्ट लिखना, या एक विशेषज्ञ सलाहकार - एक स्वचालित ट्रेडिंग सिस्टम (व्यापार रोबोट) तैयार करना। एक विशेषज्ञ सलाहकार (ईए) किसी भी हस्तक्षेप के बिना 247 आधार पर काम कर सकता है - सुरक्षा की कीमतों को ट्रैक, इलेक्ट्रॉनिक संदेश भेजने, अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस भेज सकते हैं, साथ ही साथ कई अन्य उपयोगी चीजें भी कर सकते हैं। अनुप्रयोगों का मुख्य लाभ व्यापारी द्वारा निर्धारित एल्गोरिथ्म के अनुसार व्यापार करने की संभावना है। एल्गोरिथम भाषा (संकेतों की दो चलती औसत या डिजिटल प्रसंस्करण के बीच में, एल्डर या पीटर्स फ्रैक्टल विश्लेषण द्वारा तीन स्क्रीन, एक तंत्रिका नेटवर्क या ज्यामितीय निर्माण) में वर्णित किसी भी विचार को एक आवेदन में कोडित किया जा सकता है और फिर व्यावहारिक व्यापार में इस्तेमाल किया जा सकता है । मेटाट्रेडर 4 क्लाइंट टर्मिनल के लिए आवेदनों का विकास करने के लिए MQL4 के ज्ञान की आवश्यकता होती है। यह वर्तमान पाठ्यपुस्तक आपको अपने विशेषज्ञ सलाहकार, लिपियों और संकेतकों को बनाने और उनको अपने विचारों को अपने लाभदायक व्यापार के एल्गोरिदम के रूप में बनाने में मदद करेंगे। पाठ्यपुस्तक प्रोग्रामिंग में अनुभव के बिना बड़ी संख्या में पाठकों के लिए लक्षित है जो कि मेटाट्रेडर 4 क्लाइंट टर्मिनल के लिए स्वचालित व्यापार अनुप्रयोगों को विकसित करना सीखना चाहता है। पाठ्यपुस्तक ऐसी एक विधि में डिज़ाइन किया गया है कि सीखने के लिए MQL4 को सुविधाजनक और परिणामस्वरूप संभव बनाया जा सके। स्टीव के साथ काम करना वास्तव में मेरे लिए कोहरे को मंजूरी दे रहा है क्योंकि यह मेरा अपना ईए 8217 एस लिखने से संबंधित है मेरे पास कोई पूर्व कोड लेखन अनुभव नहीं था स्टीव के साथ काम करने से पहले, मैंने एमक्यूएल पर उपलब्ध हर पुस्तक खरीदी थी, बहुत सारे ब्लॉग्स और डाउनलोड किए गए पीडीएफ पाठ को पढ़ा था। लेकिन, इन संसाधनों में से कोई भी मेरा कोई जवाब नहीं दे सकता है मैं विशेषज्ञ सलाहकारों को लिखना सीखने के उद्देश्य से स्टीव के पास आया हूं। अपनी महान शिक्षण शैली और संरचित पाठ्यक्रम के साथ मैं एक विशाल राशि सीखने में सक्षम हूं और कई विशेषज्ञ सलाहकारों को लिखने में सक्षम हैं। जैसे-जैसे मैं विभिन्न प्रणालियों का विकास करता हूं और कभी-कभी मुद्दों पर आती हूं स्टीव कोड विशेषज्ञों के लिए मेरी क्षमता को तेजी से ट्रैक करने के लिए एक कोच के लिए बड़े पैमाने पर शोध करने के बाद स्टीव फ्लेमिंग शुरुआत से ही मुझे स्टीव को बहुत मददगार और प्रेरणा मिली, पाँच सप्ताह के कोचिंग के भीतर मैं अपना पहला ईए कोडिंग कर रहा हूं। प्रोग्रामिंग किसी भी अन्य कौशल I8217ve की तरह है 2007 से MQL4 में कोड को कैसे सीखने में लोगों की मदद कर रहा है और अब तक सबसे भ्रामक विषय है जो छात्रों को लगता है 8216arrays8217 क्यों I8217m पूरी तरह से यकीन नहीं है, लेकिन मेरे पास कुछ सिद्धांत हैं सरणियों का विचार पहली बार भ्रामक लगता है और जब मैं एटीएस ब्लॉग के पाठकों के लिए कुछ विशेष करना चाहता हूं, तब मैं उस वर्ष के उस समय के अंधे आतंक नरक आईटी 8217 को सुनता हूं। 2008 में वापस इस ब्लॉग को स्थापित करने का पूरा उद्देश्य एक विशेषज्ञ या सीखने के केंद्र के रूप में अभिनय करना था जो अपने स्वयं के विशेषज्ञ कोड को सीखने में दिलचस्पी रखते थे। यह लेख 8220 का भाग 2 8216 मार्गीन प्रबंधन 8217 को जोखिम प्रबंधन 8221 से जोड़ रहा है। यदि आप भाग एक पढ़ना चाहते हैं मार्जिन मैनेजमेंट मार्जीन मैनेजमेंट के बारे में हमें पता होना सबसे पहले है उत्तोलन विदेशी मुद्रा में उत्तोलन हमें थोड़ी मात्रा के साथ बड़े व्यापार करने की अनुमति देता है, जैसे नरक MQL प्रोग्रामर में उत्तोलन कई आकारों और आकारों में आ जाता है इसलिए यह मान लेना गलत है कि आप 8217ll प्रत्येक एक से समान स्तर की सेवा प्राप्त कर सकते हैं। बड़ी संख्या में ग्राहकों I8217ve के लिए कई परियोजनाओं को कोडित करने के बाद उन ग्राहकों की बहुत दुखद कहानियां सुनाई गईं जिन्होंने अपने प्रोग्रामर को सही तरीके से जाँच नहीं की थी और इसके बजाय सिर्फ नरक के लिए गया अद्यतन: इस लेख के जवाब इस लेख के पैर में मार्क मैकडोनेल से पढ़ें । मैं इस हफ्ते काफी दिलचस्प साइट पर आया था, मैंने सोचा था कि I8217d दो कारणों के लिए आप का उल्लेख करते हैं। 1. साइट को उपलब्ध कराई गई मुफ्त जानकारी काफी दिलचस्प है और निश्चित रूप से आपके ध्यान के लायक है। और 8230 2. साइट hellip

No comments:

Post a Comment